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Google Adsense विकल्पों या विकल्पों के बारे में बहुत सारी खोज चल रही है। यह ज्यादातर प्रकाशकों से आ रहा है जो या तो ऐडसेंस जैसे समान विज्ञापन नेटवर्क के साथ अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करना चाहते हैं या कुछ प्रकाशक जो पहले से ही Google ऐडसेंस द्वारा अवरुद्ध हैं।
यह नए ब्लॉगर्स के बीच आम है, जिनमें से कुछ ने ऐडसेंस खाते के लिए आवेदन किया था, लेकिन विभिन्न कारणों से स्वीकार नहीं किया गया था, जबकि कुछ मामलों में प्रकाशक अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने के लिए एक वैकल्पिक विज्ञापन नेटवर्क चाहते हैं।
किसी भी तरह से, अपने सभी अंडे एक टोकरी में रखना हमेशा एक अच्छा विचार नहीं है और यही कारण है। Google Adsense कई प्रकाशकों को कभी-कभी बिना किसी चेतावनी या उनकी समस्या को ठीक करने का दूसरा मौका दिए बिना मामूली अपराधों के लिए प्रतिबंधित कर देता है। सच कहूं तो, उनकी नीतियां और उपयोग की शर्तें हालांकि सुंदर हैं।
दूसरी ओर, यह अच्छा है, लेकिन अच्छा भी नहीं है क्योंकि कई प्रकाशकों को उनकी गलतियों के बारे में विशेष रूप से बताए बिना प्रतिबंधित कर दिया जाता है।
अच्छी खबर यह है कि आपके पास एक विकल्प है क्योंकि हर मामले में हमेशा विकल्प या अन्य विकल्प होते हैं। Google AdSense जैसे विज्ञापन नेटवर्क के साथ अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने वाले प्रकाशकों के लिए AdsTargets सबसे उपयुक्त है।
यहां तक कि अगर आप वर्तमान में ऐडसेंस का उपयोग कर रहे हैं, तो बिना किसी समस्या के उन्हीं वेबसाइटों या ब्लॉगों पर विज्ञापन लक्ष्य विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए आपका स्वागत है।
AdsTargets और AdSense के बीच तुलना
शर्तें विज्ञापन लक्ष्य ऐडसेंस
साइट आयु AdsTargets प्रकाशकों को तीन महीने तक की साइटों के साथ स्वीकार करता है AdSense को प्रकाशकों की साइट कम से कम छह महीने की होने की उम्मीद है
यातायात कोई न्यूनतम यातायात आवश्यकता नहीं यातायात की आवश्यकता है लेकिन निर्दिष्ट नहीं है
सामग्री अवैध वस्तुओं के अपवाद के साथ औसत गुणवत्ता वाली सामग्री को स्वीकार करें अवैध सामग्री को लिंक करें
प्रकाशकों के लिए $30 की सीमा $100 प्रकाशक
साइट भाषा 40 से अधिक भाषाओं को स्वीकार करें 40 से अधिक भाषाओं को स्वीकार करें
भरण दर 100% भरण दर 100% भरण दर
अनुमोदन दर 50% अनुमोदन दर सुनिश्चित नहीं है लेकिन 10% से कम है
विज्ञापन प्रकार सभी प्रदर्शन बैनर, टेक्स्ट विज्ञापन, मध्यवर्ती, प्रत्यक्ष, पॉपअप सभी प्रदर्शन बैनर, टेक्स्ट विज्ञापन
रिस्पॉन्सिव विज्ञापन रिस्पॉन्सिबिलिटी विज्ञापन रिस्पॉन्सिबिलिटी
उपकरण डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरण डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरण
मूल्य निर्धारण मॉडल सीपीसी, सीपीएम और सीपीए सीपीसी और सीपीएम
अधिक जानकारी के लिए आप AdSense नीति और नियम और शर्तों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।
प्रकाशकों के लिए इन दो विज्ञापन नेटवर्कों के बीच तुलना करने के लिए और भी बहुत कुछ है, हालांकि, हम प्रकाशकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों को आकर्षित कर सकते हैं।
तथ्य यह है कि, एडसेंस विश्व स्तर पर प्रकाशकों के लिए सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय विज्ञापन नेटवर्क है। अच्छी बात यह है कि यह Google के स्वामित्व में है, जिसके पास किसी भी अन्य विज्ञापन नेटवर्क की तुलना में सबसे अधिक विज्ञापनदाता हैं।
अधिकांश प्रकाशकों के लिए चुनौती ऐडसेंस द्वारा स्वीकृत हो रही है जबकि हजारों प्रकाशकों को हर दिन नेटवर्क से प्रतिबंधित कर दिया गया है। उनकी सख्त नीतियों और सेवा की शर्तों के कारण प्रतिबंधित होने की संभावना बहुत अधिक है।
दूसरी ओर, AdsTargets दुनिया भर के प्रकाशकों के लिए एक सांत्वना प्रदान करता है जिससे प्रकाशकों को अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने की अनुमति उसी तरह मिलती है जैसे वे Google AdSense के साथ करते हैं।
Google Adsense वैकल्पिक भुगतान प्रकाशकों के रूप में AdsTargets, विज्ञापनदाताओं से प्राप्त विज्ञापन राजस्व का लगभग 85%, विज्ञापन को दुनिया भर के प्रकाशकों के लिए सबसे अधिक भुगतान करने वाले विज्ञापन नेटवर्क में से एक बनाता है।
Google Adsense वैकल्पिक लक्ष्य के रूप में AdsTargers यह सुनिश्चित करना है कि प्रकाशकों को वह भुगतान किया जाए जिसके वे हकदार थे, जबकि वे गुणवत्ता सामग्री बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो इंटरनेट पर सभी के लिए अनुकूल है।
अंतिम विचार
हमारे पास AdsTargets हैं और प्रकाशकों के लिए अच्छा है, यही कारण है कि हम आपको हमारे AdsTargets प्रकाशक के खाते से अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने के लिए आमंत्रित करते हैं।
यदि आपने AdsTargets पर एक प्रकाशक के रूप में साइन अप या पंजीकरण नहीं किया है, तो आज ही पंजीकरण करने और हमारे साथ अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण शुरू करने के लिए आपका स्वागत है।